Saturday 20 January 2018

इंटरनेट चले धीमा तो करें ये उपाय

इंटरनेट चले धीमा तो करें ये उपाय

इंटरनेट चले धीमा तो करें ये उपाय
Saturday 20 January 2018
इंटरनेट चले धीमा तो करें ये उपाय

जिओ के आने के बाद आज भारत में भले ही 4जी का विस्तार हो गया हो लेकिन आज भी भारत में इंटरनेट की स्पीड काफी कम है।

कई बार हम कोई आवश्यक काम करना चाहते हैं लेकिन धीमी इंटरनेट स्पीड की वजह से हमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे बहुत से तरीके मौजूद हैं जिनका प्रयोग कर आप अपने मोबाइल में इंटरनेट स्पीड बढ़ा सकते हैं।

इंटर्नल मेमोरी
अगर आपका इंटरनेट स्लो चल रहा है तो आप अपने मोबाइल की इंटरनल मेमोरी चेक करना ना भूलें, कई बार इंटरनल मेमोरी के फुल होने के कारण भी आपके इंटरनेट की गति प्रभावित हो जाती है क्योंकि आपका ब्राउज़र आपके इंटरनल मेमोरी में ही इंस्टॉल होता है और जब वह इंटरनेट एक्सेस करता है तो उसे अधिक मेमोरी क्षमता की आवश्यकता होती है।

कैशे क्लियर करें
अगर आप लगातार कई महीनों से इंटरनेट प्रयोग कर रहे हैं और आपने अपने मोबाइल की कैशे फाइल (Cache File) क्लियर नहीं की है तो तुरंत उसे क्लियर कर दें क्योंकि इसकी वजह से आपकी इंटरनेट स्पीड प्रभावित होती है। इसलिए समय-समय पर कैशे फाइल क्लियर करते रहे।

ऐरोप्लेन मोड
अगर आपके मोबाइल में इंटरनेट नहीं खुल रहा या इंटरनेट स्लो आ रही है तो आप अपने मोबाइल को थोड़ी देर के लिए एरोप्लेन मोड पर लगा दें। ऐसा करने से आपके मोबाइल में नेटवर्किंग सुविधा पूरी तरह से रुक जाती है और जब आप इसे हटाते हैं तो आपका मोबाइल वही नेटवर्क चुनता है जिसकी बैंडविथ अच्छी होती है।

इसलिए जब कभी आपको इंटरनेट स्पीड की समस्या आए तो आप इन तरीकों का प्रयोग करना ना भूलें और इसे ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों तक शेयर करें, पता नहीं कब उन्हें इसकी जरुरत पड़ जाए।
इंटरनेट चले धीमा तो करें ये उपाय
4/ 5
Oleh

Berlangganan via email

Suka dengan postingan di atas? Silakan berlangganan postingan terbaru langsung via email.

Load comments

Comments