Saturday 30 December 2017

ब्यूटी टिप्स

ब्यूटी टिप्स

ब्यूटी टिप्स
Saturday 30 December 2017
ब्यूटी टिप्स : पुरुष अपने चेहरे के आकार के अनुसार चुने सही हेयरकट






वो जमाने गए जब सजना संवरना सिर्फ लड़कियों का काम माना जाता था। आज लड़के भी अपनी खूबसूरती को लेकर उतने ही जागरुक और सक्रिए हैं, जितनी की लड़कियां। फैशन की इस दौड़ में लड़के भला क्यों पीछे रहें। ऐसे में लड़के भी अपने हेयरस्टाइल और लुक को संवारने के लिए खूब कोशिशें करते हैं। सर्दियां में तो सभी हेयरकट ले लेते हैं, लेकिन इस दौरान हेयरकट लेते हुए लड़कों को रखना चाहिए कुछ खास बातों का ख्याल। सही हेयर स्टाइल का चुनाव करते समय चेहरे के आकार का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं पुरुषों में किस चेहरे पर कौन सा हेयरकट लुक को बेहतरीन बना सकता है।






* अंडाकार चेहरा : ओवल आकार का चेहरा स्त्री या पुरुष किसी के लिए भी आदर्श चेहरा है। इस पर सभी तरह के हेयर स्टाइल सूट करते हैं। जिन पुरुषों का चेहरा अंडाकार आकृति का है, वे किसी भी प्रकार का हेयर स्टाइल रख सकते हैं। बस पूरी लंबाई वाले फ्रिंज से बचें, क्योंकि यह चेहरे को गोलाकार लुक देता है। वैसे आप अपनी पसंद का कोई भी स्टाइल बनाने के लिए स्वतंत्र हैं।
* लम्बा चेहरा : लम्बे चेहरे वाले लड़कों को आगे के बालों को फ्लेट, अनइवन कट कटवाना चाहिए, जिससे बाल जिग-जैग शेप में माथे पर पड़े रहें और चेहरा छोटा दिखने लगे। इसके आलावा ठंड में अगर आप स्पोर्टी स्वेटर का इस्तेमाल करते हैं, तो फंकी हेयर कट भी कटवा सकते हैं जो आपकी पर्सनेलिटी को अलग मूड देता है और चेहरे को राउंड लुक।
* लम्बी गर्दन : अगर आपकी गर्दन लम्बी है तो सर्दियों से बचने के लिए लम्बे बाल रखे जा सकते हैं। साथ ही स्टाइल चाहते हैं, तो पेन्च भी रखा जा सकता है। इससे आपकी गर्दन की लम्बाई भी कम लगेगी और स्टाइल का स्टाइल।








* त्रिकोणीय चेहरा : इस तरह के फेस शेप पर हेयरस्टाइल का चुनाव करना काफी कठिन कार्य है। मैं ऐसे चेहरे के लिए ढेर सारी लेयर्स के साथ लंबी हेयरस्टाइल का सुझाव देता हूं, जिससे चेहरा चौडम़ा लगता है। हल्की सी फ्रिंज भी चेहरे की बनावट में निखार ला सकती है।
* छोटी गर्दन : गर्दन अगर छोटी है, तो भूल जाइए कि सर्दियां हैं क्योंकि पीछे की ओर लम्बे बाल रखने से गर्दन की लम्बाई और भी कम लगेगी। ऐसे ब्यॉज को बालों को छोटा ही रखना चाहिए और आर्मी कट और कैप कट इनके लिए बढ़िया विकल्प होते हैं।
* भारी चेहरा : भारी या गोल चेहरा होने पर स्पाइकी हेयर कट करवाना बेहतर होता है। यह ‘जेजी़ बी’स्टाइल होता है, जिसमें बालों को आगे से सीध ऊपर की ओर कर दिया जाता है, यह स्टाइल सर्दियों में कोट व जैकेट्स पर बहुत सूट करता है।





PHD op Counseling Education Home Phone Internet Bundle Psigies Vir Gratis

Versekering Lening Mortgage Attomy Krediet Prokureur Donate Degree Hosting Eis Dallas Mesothelioma Prokureurs Skenk gebruikte motors aan liefdadigheid
Skenk gebruikte motors aan liefdadigheid
Forensics Online Course

ब्यूटी टिप्स
4/ 5
Oleh

Berlangganan via email

Suka dengan postingan di atas? Silakan berlangganan postingan terbaru langsung via email.

Load comments

Comments